Thursday, March 28
Shadow

बिहार दारोगा परीक्षा के रिजल्ट को लेकर उठे सवाल, एक ही सीरीज के रोल नंबर वाले अभ्यर्थी हुए सफल…

बिहार पुलिस अवर सेवा आयोग के दरोगा सार्वजनिक और सहायक जेल अधीक्षक के के पदों पर भर्ती के लिए मेंस एग्जाम का रिजल्ट जारी कर दिया. 2 दिन पहले ही आयोग की तरफ से रिजल्ट प्रकाशित की गई लेकिन अब रिजल्ट के ऊपर तरह-तरह के सवाल खड़े हो रहे हैं. दरअसल आयोग ने जो रिजल्ट प्रकाशित किया है उसमें एक ही सीरीज के रोल नंबर वाले अभ्यर्थियों को सफलता मिली है.

कई मामलों में एक ही सीरीज वाले अभ्यर्थियों के सफल होने से अब रिजल्ट पर सवाल उठना शुरू हो गया है।जिसके बाद अब यह कहना कठिन है कि ये महज संयोग है या सेटिंग.बता दें कि बिहार पुलिस अवर सेवा आयोग ने दारोगा, सार्जेंट और सहायक जेल अधीक्षक के पदों पर 29 नवंबर को अभ्यर्थियों के लिए मेंस परीक्षा आयोजित की थी. जिसमें 47987 अभ्यर्थी शामिल हुए थे. इसमें से 9924 पुरुष और 5307 महिला अभ्यर्थी सफल हुए. जिसमें कई रोल नंबर सीरीज में देखने को मिल रहा है।


हो सकता है ये महज संयोग हो लेकिन अब इसे लेकर सवाल खड़ा होने लगा है. रिजल्ट में पास होने वाले कई अभयर्थियों में से छह तो कहीं चार लगातार एक ही रोल नंबर वाले है।हालांकि इस बारे में बिहार पुलिस अवर सेवा आयोग का कहना है कि जो रिजल्ट प्राशित किया गया है वह पूरी तरह से पारदर्शी है. किसी स्तर पर गड़बड़ी की संभावना नहीं है।

हालांकि मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, आयोग ने इन आरोपों का खंड़न किया है. और रिजल्ट में किसी तरह की गड़बड़ी नहीं होने का दावा किया है.

बता दें पिछले साल 2020 में 29 नवंबर को कुल 50072 अभ्यर्थियों के लिए मुख्य परीक्षा का आयोजन किया गया था. जिसमें कुल 47987 अभ्यर्थी शामिल हुए थे. इनमें 30 प्रतिशत से अधिक अंक लाने वाले की मेरिट लिस्ट तैयार की गई है.जिसमें 9924 पुरुष व 5307 महिलाएं चयनित हुई हैं. जिन्हें शारीरिक परीक्षा के लिए चुना गया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *