Friday, April 19
Shadow

पंजाब पुलिस गैंगस्टर बिश्नोई को लाने दिल्ली रवाना, याचिका पर हाईकोर्ट में सुनवाई आज  

 पंजाब पुलिस ने जेल में बंद गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई को पूछताछ के लिए राज्य में लाने की प्रक्रिया शुरू कर दी है. बताया जा रहा है कि पंजाब पुलिस की एक टीम बिश्नोई को प्रोडक्शन वारंट पर लाने के लिए दिल्ली के लिए रवाना हो गई है. वहीं दिल्ली उच्च न्यायालय से याचिका वापस लेने के बाद लॉरेंस बिश्नोई ने पंजाब और हरियाणा उच्च न्यायालय का रुख किया है, जिस पर आज सुनवाई होगी. बिश्नोई के वकील संग्राम सिंह सरोन और शुभरीत कौर ने यह याचिका दायर की है.

याचिका में कहा गया है कि पंजाबी गायक और रैपर सिद्धू मूसेवाला की हत्या के जांच के लिए लॉरेंस बिश्नोई को पंजाब के मानसा लाए जाने की संभावना है. बिश्नोई ने कहा है इसमें उसे अपनी जान का गंभीर खतरा नजर आ रहा है. सरोन ने कहा कि बिश्नोई का नाम 29 मई को दर्ज प्राथमिकी में केवल जांच में कमियों को छिपाने के लिए दर्ज किया गया है. वकील ने कहा है कि उन्हें बलि का बकरा बनाया जा रहा था और उन्हें गलत तरीके से जिम्मेदार ठहराया जा रहा है. प्राथमिकी दर्ज होने से पहले ही पंजाब पुलिस के शीर्ष पुलिस अधिकारी ने उसे इस हत्या के लिए जिम्मेदार ठहराया है.विज्ञापन

बिश्नोई के वकील ने कहा कि यह मुद्दा अत्यधिक संवेदनशील है क्योंकि यह पंजाबी गायक की हत्या से संबंधित है. मूसेवाला की हत्या के बाद बिश्नोई ने शुरुआत में दिल्ली उच्च न्यायालय का रुख किया था, लेकिन उसने दिल्ली उच्च न्यायालय से आवश्यक सुरक्षा उपायों की मांग वाली याचिका वापस ले ली थी.

लॉरेंस बिश्नोई से मानसा में होगी पूछताछ!
मीडियाकर्मियों से बात करते हुए मानसा के एसएसपी गौरव तुरा ने कहा है,  ‘हम सिद्धू मूसेवाला की हत्या के सिलसिले में जेल में बंद गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई को राज्य में लाने के बाद उससे पूछताछ करेंगे. फिलहाल बिश्नोई दिल्ली पुलिस की हिरासत में है. हम कानून के मुताबिक उसे इस मामले की जांच में शामिल करेंगे’. उन्होंने कहा कि पुलिस गायक की हत्या के संबंध में विभिन्न कोणों से जांच कर रही है क्योंकि उन्हें कई सुराग मिले हैं.

CCTV फुटेज खंगाल रही है पुलिस
पुलिस सीसीटीवी फुटेज से पता लगाने की कोशिश कर रही है कि हमलावर कहां से आए और कैसे रेकी करने करने बाद घटना को अंजाम देने के बाद भाग निकले. एसएसपी ने कहा कि पुलिस लॉरेंस बिश्नोई और उसके कनाडा स्थित सहयोगी गोल्डी बरार की भूमिका की जांच कर रही है. गोल्डी ने  सोशल मीडिया पर पोस्ट शेयर कर सिंगर की हत्या की जिम्मेदारी ली थी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *