Friday, April 19
Shadow

पटना के रामलाल खेतान से बात करेंगे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, ये है खास वजह

देश आजादी का अमृत महोत्सव बना रहा है. आजादी के अमृत महोत्सव के तहत बिजली महोत्सव आयोजन का आयोजन किया गया है. बिजली महोत्सव के अंतिम दिन यानी आज प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी कई योजनाओं का लोकार्पण करने वाले हैं. इसी क्रम में पीएम मोदी वर्चुअल माध्यम से 100 से अधिक जिलों के बिजली क्षेत्र की विभिन्न योजनाओं के लाभार्थियों से जुड़ेंगे जिनमें पटना के साथ नालंदा सुपौल मुजफ्फरपुर और भोजपुर शामिल है.

आज होने वाले इस कार्यक्रम में पीएम नरेन्द्र मोदी बिहार इंडस्ट्रीज एसोसिएशन के पूर्व अध्यक्ष रामलाल खेतान से वर्चुअल संवाद करेंगे साथ ही उनसे स्मार्ट मीटर का फीडबैक भी लेंगे. बिजली महोत्सव कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और केंद्रीय ऊर्जा मंत्री आरके सिंह दोपहर 12:30 बजे ऑनलाइन जुड़ेंगे. इसके बाद प्रधानमंत्री बिहार के पांच और देशभर के अन्य कार्यक्रम स्थलों पर मौजूद तीन से पांच बिजली लाभार्थियों से संवाद करेंगे.

इस कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी नेशनल सोलर रूफटॉप पोर्टल का भी शुभारंभ करेंगे. इस पोर्टल के माध्यम से घरों की छतों पर सोलर कनेक्शन लेने की प्रक्रिया काफी आसान हो जाएगी. अधिक से अधिक लोग अपनी छतों पर सोलर कनेक्शन आसानी से ले पाएंगे. इस कार्यक्रम में पूरे देश से लोग जुड़ेंगे और समझेंगे कि पिछले 8 सालों में बिजली के क्षेत्र में कितना विकास हुआ है.

आपको बता दें कि बिजली महोत्सव बिहार के 38 जिलों के 75 स्थानों पर मनाया जा रहा है. यह आयोजन प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और केंद्रीय ऊर्जा मंत्री आरके सिंह के गतिशील नेतृत्व में पिछले 8 वर्षों में बिजली क्षेत्र में असाधारण विकास का प्रदर्शन कर रहा है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *