Friday, April 19
Shadow

लूट में शामिल 3 लुटेरों को पुलिस ने पकड़ा, कुछ जेवर और कैश भी बरामद

बाकरगंज की जेवर दुकान एसएस ज्वेलर्स से शुक्रवार को 14 करोड़ के गहने और 14 लाख कैश की डकैती के मामले में पुलिस ने तीन और लुटेरों को गिरफ्तार करने के साथ ही जेवर और कैश भी बरामद किया है। गिरफ्तार लुटेरों में एक का नाम रवि बताया जा रहा है। इनकी निशानदेही पर पुलिस जहानाबाद, नालंदा, अरवल, गया समेत अन्य इलाकों में छापेमारी करने में जुटी है। पुलिस की एक टीम झारखंड और बंगाल में भी है। वैसे पुलिस ने सभी लुटेरों का पता लगा लिया है। सूत्रों के अनुसार, एक-दो दिनों में पुलिस इस भीषण डकैती कांड का खुलासा कर देगी। पुलिस सभी लुटेरों के करीब पहुंच चुकी है। जिन लुटेरों ने वारदात को अंजाम दिया, वे पटना, जहानाबाद और आसपास इलाके के हैं।

इधर, पुलिस ने मौके से गिरफ्तार जहानाबाद के साधु को रविवार को कोर्ट में पेश किया, जहां से उसे फुलवारीशरीफ जेल भेज दिया गया। पुलिस उसे रिमांड पर लेने के लिए सोमवार को कोर्ट में आवेदन देगी। साधु ही पुलिस के लिए इस बड़ी वारदात में ट्रंप कार्ड साबित हुआ। अगर स्थानीय लोग साधु को गिरफ्तार नहीं करते तो लुटेरों का पता लगाना पुलिस के लिए चुनौती बन जाती। एसएसपी मानवजीत सिंह ढिल्लो ने कहा कि झारखंड समेत अन्य राज्यों में भी पुलिस गई हुई है। उन्होंने किसी के गिरफ्तार होने से इनकार किया।

दो लुटेरे पेशेवरअन्य हायर किए गए थे

सूत्रों के अनुसार, लूट में दो पेशेवर लुटेरे रवि और राजू शामिल हैं। दोनों पहले जेल जा चुके हैं। हाल के महीनों में ही दोनों जेल से निकले हैं। अन्य लुटेरों को हायर किया गया था, जिनमें जेल गया साधु भी है। जांच में जुटी पुलिस का कहना है कि डकैती की पूरी प्लानिंग जहानाबाद में बनी। सभी लुटेरे वहीं जमा हुए थे। डकैती की वारदात को अंजाम देने के लिए कुछ लुटेरे पहले से ही पटना में ठिकाना बनाए हुए थे। इसका खुलासा इन लुटेरों के मोबाइल के सीडीआर से हुआ है।

गिरफ्तार लुटेरे के मोबाइल फोन से अन्य का चला पता

जिस लुटेरे को पुलिस ने रविवार को गिरफ्तार किया उसके मोबाइल से ही अन्य का पता लगा है। इन लुटेरों का पता लगने के बाद पुलिस उन्हें दबोचने के लिए छापेमारी करने में जुटी है। शुक्रवार से ही पटना पुलिस और एसटीएफ दबिश दे रही है। सीआईडी को भी इसमें लगाया गया है। इस मामले पर पुलिस मुख्यालय की भी नजर है। पुलिस मुख्यालय ने एसएसपी व अन्य अधिकारियों से फीडबैक लेने के साथ अपराधियों को जल्द गिरफ्तार कर मामले का खुलासा करने का निर्देश दिया है। पटना पुलिस की नौ टीम को इसमें लगाया गया है। इसके अलावा सेल और डायल 100 की टीम भी लगी है।

8 मिनट में बैग में भरे गहने

सूत्रों के अनुसार, एसएस ज्वेलर्स के सीसीटीवी फुटेज से यह पता चला है कि करीब 14 मिनट तक लुटेरे दुकान में रहे। 6 मिनट तक इन लुटेरों ने दुकानदार के दोनों बेटों, ग्राहक और स्टाफ को कब्जे में लेने में लगे रहे। उसके बाद दुकान में फायरिंग करने के बाद गहने को बैग में भरने में 8 मिनट का समय लगाया। सूत्रों के अनुसार, एक बैग गिर गया था जिसे बरामद किया गया। दो बैग में ही जेवर और कैश लेकर लुटेरे फरार हुए हैं। जिस बाइक से लुटेरे फरार हुए थे वह साधारण है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *