शिक्षक बहाली में देरी के सवाल पर शिक्षा मंत्री ने कहा पहले केंद्र से 16 करोड़ रोजगार को लेकर जवाब मांगे…

Advertisement

PATNA : बिहार में इन दिनों रोजगार का सवाल सबसे ऊपर बना हुआ है। रोजगार के सवाल को लेकर सियासत भी खूब हो रही है और तेजस्वी यादव ने युवाओं से जो वादा किया है उसे लेकर हर दिन भरोसा भी देते नजर आ रहे हैं लेकिन शिक्षक बहाली की प्रक्रिया में हो रही देरी को लेकर सवाल किए जाने पर बिहार के शिक्षा मंत्री प्रो चंद्रशेखर ने जो जवाब दिया है उसे सुनकर शिक्षक अभ्यर्थियों को थोड़ी निराशा हो सकती है.

Join

शिक्षक बहाली को लेकर फैसले में हो रही देरी पर जब शिक्षा मंत्री से सवाल किया गया तो उन्होंने केंद्र सरकार से ऐसा ही सवाल करने की नसीहत मीडिया को दे डाली। दरअसल, शिक्षा मंत्री चंद्रशेखर से जब यह पूछा गया कि बिहार में रोजगार को लेकर उनके विभाग की तरफ से क्या पहल की जा रही है तो उन्होंने केंद्र सरकार की तरफ से 16 करोड़ रोजगार के किए गए वादे की याद दिला दी। मंत्री जी ने कहा कि केंद्र सरकार से जाकर 16 करोड़ नौकरियों के बारे में सवाल करिए और जवाब मांगिए। उन्होंने कहा कि बिहार में लाखों नौकरियां मिलनी हैं और इसे मिलने में महीनों का वक्त लगना है।

Advertisement

उन्होंने कहा कि बिहार में आने वाले कुछ महीनों में लाखों बहालियां होनी है लेकिन देश के 56 इंच के छाती वाले प्रधानमंत्री ने जनता से जो वादा किया था किया था उसका क्या हुआ। 2022 तक किसानों की आय दोगुना करना था, उसका क्या हुआ। देश के युवाओं का 16 करोड़ नौकरी खोजना चाहिए। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने रोजगार देने का संकल्प पहले ही व्यक्त कर चुके हैं। बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव बेरोजगार युवाओं से खास लगाव रहा है, हमारी सरकार इस दिशा में लगातार काम कर रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here