Friday, April 19
Shadow

पटना में नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ने दो तस्कर को दबोचा, 1 करोड़ की 620 ग्राम हेरोइन जब्त

पटना के अगमकुआं थाना स्थित शीतला कॉलोनी के धनकी मोड़ के एक किराये के मकान से एनसीबी जोनल यूनिट पटना ने गुरुवार को कार्रवाई करते हुए दो अपराधियों को गिरफ्तार किया है. साथ ही एक करोड़ रुपये की 620 ग्राम हेरोइन, ब्राउन कलर का ड्राई पाउडर केमिकल 1.130 किलोग्राम, लाइट ब्राउन कलर का क्रश्ड स्टोन 870 ग्राम, डीप ब्राउन स्टोन पाउडर 580 ग्राम को भी जब्त किया गया है.

दो लोगों को किया गिरफ्तार 

एनसीबी को गुप्त सूचना मिली थी. जिसके आधार पर कार्रवाई करते हुए शीतला कॉलोनी स्थित बबलू साह के किराये के मकान में छापेमारी कर दो लोगों को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार तस्कर की पहचान शीतला कॉलोनी निवासी राजेंद्र प्रसाद के पुत्र बबलू साह उर्फ बबलू डेंजर एवं गाजीपुर के बेमुआ निवासी स्वर्गीय मुख लाल के पुत्र प्रमोद कुमार के रूप में हुई है.

उत्तर प्रदेश से आई थी ड्रग्स 

आगांकुआँ में मारे गए इस छापे में NCB ने लगभग 1 करोड़ रुपये की हेरोइन जब्त की है. बताया जा रहा है की ड्रग्स की यह खेप उत्तर प्रदेश के गाजीपुर से मंगवाई गई थी. एनसीबी द्वारा कहा गया की हेरोइन की तस्करी के खतरे का मुकाबला करने में यह एक बड़ी उपलब्धि साबित होगी. इससे उत्तर प्रदेश से बिहार तक चल रहे इस अंतर-राज्यीय मादक पदार्थों की तस्करी के नेटवर्क को एक बड़ा नुकसान हुआ है.

व्यवस्थित जांच शुरू

एनसीबी अब इस नेटवर्क की जांच सभी पहलू से करेगी. जांच में मनी लॉन्ड्रिंग पर ध्यान केंद्रित करते हुए एक व्यवस्थित जांच शुरू करने जा रही है. इसके अलावा संभावित रूप से राज्य विरोधी गतिविधियों में जाने वाली आय के संबंध में भी लिंकेज का पता लगाया जा रहा है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *