मास्टरमाइंड खुशबू सिंह को सुप्रीम कोर्ट से भी राहत नहीं, जमानत देने से किया इंकार

Advertisement

पटना के चर्चित जिम ट्रेनर गोलीकांड की मुख्य अभियुक्त खुशबू सिंह को सुप्रीम कोर्ट से भी जमानत नहीं मिली है. कोर्ट ने खुशबू को इस घटना का मुख्य आरोपित व साजिशकर्ता मानते हुए नियमित जमानत देने से इन्कार करते हुए नियमित जमानत याचिका को खारिज कर दिया है.यह याचिका सुप्रीम कोर्ट के न्यायाधीश डी वाइ चंद्रचूड़ और न्यायाधीश बेला एम त्रिवेदी की खंडपीठ में सुनवाई के लिए सोमवार को सूचीबद्ध थी .

Join

हाइकोर्ट के आदेश में हस्तक्षेप करने की आवश्यकता नहीं

कोर्ट ने यह माना कि हाइकोर्ट के आदेश में किसी प्रकार की त्रुटि नहीं है और उसने नियमित जमानत याचिका को खारिज करने के लिये जो आधार अपने आदेश में दिया है वह सही है और इसमे किसी भी तरह का हस्तक्षेप करने की आवश्यकता सुप्रीम कोर्ट को नही है. पटना हाइकोर्ट के न्यायाधीश ए एम बदर की एकलपीठ ने 13 अप्रैल 2022 खुशबू की नियमित जमानत याचिका को खारिज करते हुए संबंधित ट्रायल कोर्ट को निर्देश दिया था कि वह इस मामले का ट्रायल नौ महीने में पूरा कर ले .

Advertisement

बेउर जेल में बंद खुशबू सिंह

खुशबू सिंह जिम ट्रेनर विक्रम सिंह गोली कांड में पटना के बेउर जेल में बंद है. अभियुक्त खुशबू की ओर से सुप्रीम कोर्ट में अधिवक्ता राजेश कुमार और बिहार सरकार की ओर से अधिवक्ता देवाशीष भरुका उपस्थित थे. गौरतलब है कि 18 सितंबर 2021 को राजधानी के कदमकुआं थाना इलाके में जिम ट्रेनर विक्रम सिंह को हत्या करने की नियत से गोली मारी गयी थी.

खुशबू के पति डॉ राजीव सिंह जमानत पर बाहर

हालांकि, इस वारदात में उनकी जान बच गयी. इस वारदात में शामिल खुशबू सिंह, उसके पति राजीव कुमार सिंह और दो कॉन्ट्रैक्ट किल्लर समेत कई अपराधियों को पुलिस ने गिरफ्तार जेल भेज दिया था. इन सभी मे से केवल खुशबू के पति डॉ राजीव सिंह ही जमानत पर जेल से बाहर है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here