Tuesday, March 26
Shadow

मुजफ्फरपुर के स्कूल में दवा स्प्रे करने से कई बच्चे हुए बेहोश, दो शिक्षिका की भी हालत बिगड़ी

मुजफ्फरपुर स्थित द्वारिका नगर के उच्चतर माध्यमिक विद्यालय में शनिवार को उस समय अजीबोगरीब स्थिति उत्पन्न हो गयी, जब 10वीं और 11वीं के क्लास रूम में छुट्टी से करीब 15-20 मिनट पहले शिक्षक व बच्चे खांसते हुए क्लास रूम से बाहर मैदान की ओर भागने लगे. वे लगातार आंखों में जलन होने की भी शिकायत कर रहे थे.

दो-तीन छात्राएं विद्यालय में ही बेहोश

बच्चों ने बताया कि क्लास रूम में प्रधानाध्यापिका ने किसी दवा का स्प्रे किया. उस समय एक से दूसरे कमरे में जाते समय स्टैंड फैन की हवा के कारण दवा दो शिक्षिकाओं के चेहरे पर पड़ी, तो वे जोर-जोर से खांसते हुए बाहर निकल गयीं. इसी बीच दोनों वर्ग के बच्चे भी खांसते हुए बाहर आ गये. इस दौरान दो-तीन छात्राएं विद्यालय में ही बेहोश हो गयीं. किसी तरह बच्चों को घर भेजा गया. शिक्षिका रतन प्रिया की हालत खराब होने पर खादी भंडार स्थित निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया. करीब पांच घंटे बाद उन्हें छुट्टी मिली.

शिक्षिका की हालत बिगड़ी

स्कूल में दावा स्प्रे होने के कारण शिक्षिका पुष्पा कुमारी को घर में ही इंजेक्शन व दवा लेनी पड़ी. वहीं इसके बाद शिक्षिका संगीता कुमारी की भी तबीयत बिगड़ गयी. इस घटना से अभिभावकों में काफी आक्रोश देखा जा रहा है.

शिक्षक रच रहे साजिश

इस मामले में स्कूल की प्रधानाध्यापिका का कहना है कि विद्यालय के शिक्षक उनके खिलाफ बार-बार साजिश रच रहे हैं. उन्होंने इसकी जानकारी विभागीय अधिकारियों को दे दी है.

अभिभावकों में गुस्सा 

अभिभावकों ने बताया कि सोमवार को विद्यालय जायेंगे और पूछेंगे कि ऐसी दवा क्यों स्प्रे की गयी कि जिसका बच्चों के स्वास्थ्य पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ा. इस दवा को छिड़कने के लिए क्या किसी विभागीय अधिकारी का कोई आदेश था.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *