Friday, April 19
Shadow

पटना के जानीपुर में कोर्ट जा रहे वकील के मुंशी को अपराधियों ने मारी गोली, मौके पर ही मौत

पटना में हत्या की वारदात थम नहीं रही है। 12 जनवरी को मौत के घाट उतार दिए गए इंडिगो के स्टेशन मैनेजर रुपेश सिंह के हत्यारे अभी भी पुलिस की पकड़ से बाहर हैं और बुधवार की सुबह अपराधियों ने एक और शख्स की गोली मारकर हत्या कर दी। इस बार अपराधियों के निशाने पर आए हैं एक वकील के मुंशी। 60 साल के पालेश्वर पाठक को अपराधियों ने दो गोलियां दागीं, एक कमर में लगी तो दूसरी जांघ में। बहुत ज्यादा खून बह जाने से मौके पर ही उनकी मौत हो गई। हत्या की यह वारदात पटना के ग्रामीण इलाके जानीपुर में हुई।

घर से कुछ ही दूर पर मारी गोली
अपराधियों ने इस वारदात को तब अंजाम दिया, जब पालेश्वर पाठक दानापुर कोर्ट जा रहे थे। वे एक वकील के प्राइवेट मुंशी के रूप में काम करते थे। हर दिन की तरह वे नारायणपुर स्थित अपने घर से तैयार होकर कोर्ट के लिए निकले थे। घर से कुछ दूर आगे जाने के बाद ही पहले से घात लगाए अपराधियों ने उन्हें अपना शिकार बनाया और गोली मारकर फरार हो गए। इस वारदात के बाद से पूरे इलाके में दहशत है।

हत्या की वजह घर के पास का प्लॉट
वारदात की जानकारी मिलने के बाद जानीपुर और नौबतपुर थानों की टीम मौके पर पहुंची। बाद में फुलवारीशरीफ के SSP मनीष कुमार भी पहुंचे। पूरे मामले की जांच शुरू हुई। शुरुआती जांच में पता चला कि वारदात के पीछे की वजह जमीन का विवाद है। पालेश्वर पाठक का घर जिस जगह पर है, वहीं से कुछ दूरी पर एक प्लॉट है जिसको लेकर विवाद चल रहा था। परिवारवालों ने भी इसी विवाद के तहत हत्या किए जाने की आशंका जाहिर की है।

7 के खिलाफ FIR
परिवारवालों के बयान पर पुलिस ने इस मामले में FIR दर्ज कर ली है। इसमें तीन लोगों को नामजद करने के अलावा चार अज्ञात लोगों का जिक्र है। इसी आधार पर पुलिस ने अपनी जांच को आगे बढ़ाया और दो लोगों को कब्जे में लिया। SSP के मुताबिक दोनों को अभी हिरासत में रखा गया है। लाश को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *