Friday, April 19
Shadow

अधिकारियों की कमियां निकालने के लिए जीतन राम मांझी शुरू करेंगे गरीब संपर्क यात्रा…..

Patna : 2024 लोकसभा चुनाव और बिहार में होने वाले 2025 के विधानसभा चुनाव को देखते हुए पूरे देश में यात्राओं का दौर सा चल पड़ा है. एक तरफ राहुल गांधी भारत जोड़ो यात्रा कर रहे हैं, तो वहीं दूसरी ओर बिहार में दो-दो यात्राएं देखने को मिल रही हैं. एक तरफ चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर राजनीतिक जमीन तलाशने के लिए लगभग तीन महीने से पद यात्रा पर हैं. वहीं बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार बिहार में अपनी जमीर बचाने के लिए समाधान यात्रा पर निकले हैं.

जिसके बाद अब हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा के संरक्षक जीतन राम मांझी नीतीश कुमार के खिलाफ मोर्चा खोलने का फैसला लिया है. जी हाँ उन्होंने गरीब संपर्क यात्रा निकालने का निर्णय लिया है. तो अब हम आपको बताते हैं कि इस यात्रा में होने क्या वाला हैं. इस गरीब संपर्क यात्रा के दौरान अधिकारियों की खामियां सामने लाई जाएगी. इस बात की जानकारी पूर्व सीएम व हम पार्टी के संरक्षक जीतनराम मांझी ने दी है.

बता दे गरीब संपर्क यात्रा की शुरुआत नवादा से होगी.
गरीब संपर्क यात्रा के बारे में जानकारी बुधवार को पूर्व सीएम और हम पार्टी के संरक्षक जीतनराम मांझी ने केंद्रीय कार्यालय में प्रेस वार्ता के दौरान दी. इस प्रेस वार्ता के जरिए जीतनराम मांझी ने कहा कि हम पार्टी की गरीब संपर्क यात्रा 12 फरवरी से शुरू होगी. इस गरीब संपर्क यात्रा की शुरुआत नवादा से की जाएगी.

हम पार्टी के संरक्षक जीतनराम मांझी ने प्रेस वार्ता में जानकारी देते हुए बताया कि यह गरीब संपर्क यात्रा 12 और 13 फरवरी को नवादा, 14 फरवरी को जहानाबाद, अरवल 16 फरवरी को, 17 और 18 फरवरी को औरंगाबाद और फिर 20, 21, 22 फरवरी को गया में की जाएगी. वहीं, 26 फरवरी को गया के गांधी मैदान में जनसभा का आयोजन होगा.

साथ ही आपको बता दे इसके पहले जीतन राम मांझी नें नीतीश कुमार के समाधान यात्रा पर सवाल उठाते हुए कहा था कि ‘नीतीश कुमार जो सोचते है, वह धरातल पर नहीं है’ पूर्व सीएम और हम पार्टी के संरक्षक जीतनराम मांझी ने जमकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर जुबानी हमला बोलते हुए कहा कि नीतीश कुमार जो सोचते है, वह धरातल पर नहीं है. वे अच्छा काम कर रहे है, लेकिन अच्छे काम के साथ-साथ कुछ लोगों की गलती के चलते पदाधिकारी गलतियां करते जा रहे हैं. वहीं इसी के चलते हम गरीब संपर्क यात्रा कर रहे हैं. औऱ इसके दौरान सूचना ग्रहण करेंगे कि कहां-कहां आवास, नल-जल, राशन कार्ड, भूमि सुधार में गड़बड़ियां की गईं. जीतनराम मांझी आगे बोले कि अमीर और अमीर होता जा रहा है, और गरीब और ज्यादा गरीब हो रहा है.

तो ऐसे में अब यह देखने वाली बात होगी कि जीतन राम मांझी की गरीब संपर्क यात्रा कितनी कारगर साबित होती है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *