Friday, March 29
Shadow

JDU के मंत्री अशोक चौधरी का बड़ा बयान, कहा – हमारी सरकार गाड़ी पलटने में नहीं रखती विश्वास

बिहार के भवन निर्माण मंत्री और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के काफी ख़ास अशोक चौधरी ने सूबे में बढ़ते क्राइम को रोकने के लिए एनकाउंटर के सवाल पर अशोक चौधरी ने कहा कि वह सरकार के मंत्री हैं. इसलिए इसपर कुछ नहीं कह सकते हैं हालांकि ये बोलते-बोलते उन्होंने ये भी कह दिया कि बिहार सरकार गाड़ी पलटने और गाड़ी को खड़ा करने में विश्वास नहीं रखती है.

अशोक चौधरी ने कहा कि पिछले 15 साल में नीतीश सरकार ने अपराध को रोकने के लिए बहुत अच्छा काम किया है. सीएम ने आपराधिक घटनाओं पर चिंता भी व्यक्त की है. उन्होंने आगे कहा कि जब डॉ अजय कुमार यहां के सिटी एसपी हुआ करते थे तब उन्होंने एनकाउंटर को शुरू किया था. बाद में उनके ऊपर मानवाधिकार आयोग ने बहुत सारे केस किये. हालांकि अभी बिहार में लॉ एंड आर्डर की स्थिति अच्छी है. सरकारी गाड़ी पलटने या खड़ा करने से ज्यादा कानून का राज स्थापित करने में विश्वास रखती है.

बीजेपी विधायक पवन जायसवाल ने कहा कि बिहार में यूपी की तरह गाड़ी पलटनी चाहिए यानी कि विधायक जायसवाल एनकाउंटर मॉडल की तारीफ कर रहे हैं. आपको बता दें कि पिछले साल 8 पुलिसकर्मियों की निर्मम हत्या करके भागे मास्टरमाइंड विकास दुबे को पुलिस ने मुठभेड़ के दौरान मार गिराया था. उज्जैन से हुई विकास दुबे की गिरफ्तारी के बाद पुलिस उसे कानपुर ला रही थी. इसी बीच पुलिस की गाड़ी पलट गई और उसने भागने की कोशिश की. तब तक एसटीएफ ने उसका एनकाउंटर कर दिया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *