Thursday, March 28
Shadow

अस्पताल से नहीं मिली एंबुलेंस तो शव को ठेले पर लाद कर ले जाना पड़ा घर

बगहा से मानवता को शर्मसार करने वाली खबर सामने आई है. यहां बगहा अनुमंडलीय अस्पताल से मृत महिला मरीज को ठेले से ले जाया गया है. परिजनों का आरोप है कि अस्पताल प्रशासन ने एम्बुलेंस मुहैया तक नहीं कराया है. ठेले पर शव ले जाते NH 727 का वीडियो भी वायरल हो गया है.

बता दें कि मृत महिला वार्ड नम्बर 23 बुधवारी टोला की रहने वाली थी जो सुबह करीब आठ बजे इलाज के लिए अस्पताल लाई गई थी, यहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई. परिजनों ने डेड बॉडी को घर ले जाने के लिए एम्बुलेंस की मांग की लेकिन अस्पताल प्रशासन ने एम्बुलेंस तक मुहैया नही करवाई. इसके बाद परिजन ठेले से मृत महिला को अपने घर ले गए हैं.

इस मामले में अस्पताल उपाधीक्षक डॉ केबीएन सिंह ने बताया कि किसी ने एम्बुलेंस की मांग नहीं की थी. अस्पताल प्रशासन अब चाहें जो भी दावा करे लेकिन वीडियो अस्पताल प्रशासन की पोल खोल रहा है. सरकार के वो तमाम दावे खोखले साबित हो रहे है. धरातल पर स्वास्थ विभाग की तैयारी क्या है यह ठेले पर लदा शव पोल खोलने के लिए काफी है.

कोरोना काल में यह तस्वीर डराने वाली है. सरकार के स्वास्थ विभाग की तरफ से अस्पतालों में क्या तैयारी है यह भी यह तस्वीर बया कर रही है. जरूरत है कि पहले इन बीमार अस्पतालों की इलाज किया जाए उसके बाद मरीजों का इलाज किया जाए.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *