Friday, April 19
Shadow

दोस्त को बचाने के चक्कर में दे दी जान, तैरना नहीं आता था फिर भी कूदकर उसे बचा लिया

 जिले के मोहनिया थाना क्षेत्र के शाहबाजपुर में नदी में डूब रहे दोस्त को बचाने गया 17 वर्षीय पीयूष तेज धार में डूब गया. शोर सुनकर वहां आसपास के ग्रामीण जुट गए. मौके पर प्रशासन ने गोताखोरों को बुलाया और घंटों मशक्कत के बाद पीयूष को निकाला गया लेकिन उसकी मौत हो चुकी थी. हालांकि जिस दोस्त को बचाने के लिए वह नदी में कूदा था उसकी जान बच गई है.

दरअसल, मोहनिया थाना क्षेत्र के शाहबाजपुर गांव में बुधवार दोपहर को पीयूष चौबे और प्रिंस गांव के बगल से गुजर रही कुदरा नदी के पास पहुंचे. प्रिंस को तैरना आता था इसलिए वह नदी में नहाने के लिए चला गया और पीयूष को तैरना नहीं आता था इसलिए वह किनारे में बैठा था. इसी दौरान नदी की तेज धार में प्रिंस बहने लगा. पीयूष ने जब प्रिंस को डूबते देखा तो वह नदी में कूदकर अपने दोस्त को बचाने के लिए चला गया.

दोनों दोस्त एक साथ ही रहकर करते थे पढ़ाई

किसी तरह वह प्रिंस को तो बचा लिया लेकिन खुद नदी की तेज धार में बह गया. पीयूष इसी साल डीएवी स्कूल से मैट्रिक पास किया था. भभुआ में अपने मोकरी के दोस्त प्रिंस के साथ रहकर पढ़ाई करता था. प्रिंस अपने दोस्त पीयूष के घर पर ही घूमने के लिए आया था जहां बुधवार को नहाने के दौरान यह हादसा हो गया.

एक प्रत्यक्षदर्शी 14 वर्षीय दीपक ने बताया कि प्रिंस नदी में नहा रहा था. जब वह डूबने लगा तो पीयूष उसे बचाने के लिए गया था. प्रिंस ने कहा कि वह हम लंबा है नहीं डूबेगा और दोस्त को बचाने चला गया. मोहनिया अंचलाधिकारी ने बताया शाहबाजपुर और मोहनिया में एक-एक बच्चे डूबे हैं जिससे दोनों की मौत हुई है. दोनों के शव का पोस्टमार्टम कराया जाएगा तो आपदा के तहत सहायता राशि प्रदान की जाएगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *