Friday, March 29
Shadow

फिल्म एडिटर वामन भोसले का निधन, ‘इनकार’ के लिए जीता था नेशनल अवॉर्ड

मौसम, हीरो, कर्ज, राम लखन, सौदागर जैसी कई हिट फिल्मों में काम कर चुके फिल्म एडिटर वामन भोसले(Waman Bhonsale) का 87 साल की उम्र में निधन हो गया है. वामन भोसले का निधन उम्र संबंधी समस्याओं की वजह से हुआ है. उन्होंने आज सुबह 4 बजे अपने गोरेगांव स्थित घर पर आखिरी सांस ली. फिल्ममेकर मधुर भंडारकर ने उनके निधन की जानकारी सोशल मीडिया पर दी है और ट्वीट करके शोक व्यक्त किया है.

वामन भोसले ने अपनी फिल्मी करियर की शुरुआत 1969 में आई फिल्म दो रास्ते से की थी. उसके बाद उनकी फिल्म इनकार आई. इस फिल्म के लिए उन्हें नेशनल अवॉर्ड से सम्मानित किया गया था.

बॉलीवुड के कई सेलेब्स ने सोशल मीडिया पर पोस्ट शेयर करके वामन भोसले के निधन पर शोक व्यक्त किया है. मधुर भंडारकर ने ट्वीट किया-मास्टर फिल्म एडिटर वामन भोसले जी के निधन के बारे में सुनकर बहुत दुख हुआ. मैं भाग्यशाली हूं कि मैंने अपने करियर की शुरुआती दिनों में उनके साथ काम किया था. वह हमेशा अपनी बेहतरीन फिल्मों आंधी, कर्ज, मिस्टर इंडिया, राम लखन, अग्निपथ, सौदागर और गुलाम के लिए जाने जाएंगे.

विक्रम भट्ट ने बॉम्बे टाइम्स से बातचीत में बताया- वह पहले बेहतरीन इंसान थे जिसने मैं फिल्म इंडस्ट्री में मिला था. एडिटिंग में मामले में वह बहुत शानदार थे. वह मेरे दोस्त, फिलॉसफर और गाइड थे. उन्होंने मुझे बहुत कुछ सिखाया. मैं अग्निपथ में चीफ असिस्टेंट था जब पहली बार मेरी उनसे मुलाकात हुई थी. उन्होंने मुझे अपने पंखों के नीचे समेट लिया. उन्होंने मुझे फिल्म एडिटिंग के फाइन प्वाइंट्स सिखाए थे. उस समय प्रोसेस अलग था क्योंकि उस समय कम्प्यूटर भी नहीं हुआ करते थे.

विक्रम भट्ट का पोस्ट:

सुभाष घई ने जाहिर किया दुख

सुभाष घई ने वामन भोसले के निधन पर दुख जाहिर करते हुए लिखा- आपकी आत्मा को शांति मिले भोसले सर. एक बेहतरीन फिल्म एडिटर जिन्होंने मेरी पहली फिल्म कालीचरण से लेकर खलनायक तक मेरी फिल्मों को एडिट किया. उन्होंने ही मुझे फिल्म ताल को एडिट करने के लिए प्रेरित किया था. एक ग्रेट टीचर.

रिपोर्ट्स की माने तो वामन भोसले का अंतिम संस्कार आज ही गोरेगांव में किया जाएगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *