Thursday, April 18
Shadow

 नवादा में शॉर्ट सर्किट से लगी भीषण आग, तीन मंजिला मकान से महिला कूदी

बिहार के नवादा में सोमवार की शाम एक चार मंजिला मकान में आग लग गई. आग लगने के बाद अफरातफरी का माहौल हो गया. चार मंजिला मकान में लगी भीषण आग के बाद घर में रहने वाली एक महिला ने तीन मंजिले से नीचे कूदकर अपनी जान बचाई. घटना के बाद महिला की हालत गंभीर है. पूरा मामला नवादा जिले के कादिरगंज बाजार का है. शॉर्ट सर्किट से आग लगने का कारण बताया जा रहा है.

आग बुझाने में घर के कई लोग झुलसे

बताया जाता है कि कादिरगंज निवासी सुरेंद्र केसरी के मकान में अचानक आग लग गई. जब तक लोग कुछ समझ पाते उससे पहले घरेलू सामान, आभूषण, कपड़े आदि आग की भेंट चढ़ गए. आग बुझाने के प्रयास में परिवार के कई लोग झुलस गए. सूचना के बाद मौके पर पहुंची दमकल की दो गाड़ियों ने घंटों मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया.

आग लगने से 50 लाख का नुकसान

चार मंजिला मकान में परिवार के लोग देर शाम बैठे थे. इसी दौरान शॉर्ट सर्किट लगा और मकान में आग लग गई. आग इतनी भयंकर थी कि कपड़े की दुकान में भी आग लग गई. लगभग 50 लाख रुपये का नुकसान हुआ है. आग इतनी भीषण थी कि नीचे की मंजिल छोड़ ऊपर की तीनों मंजिल जलकर राख हो गई है.

घर में थे सात लोग, महिला कूदी

कहा गया कि मकान में सात लोग थे. किसी तरह घर के लोग तो बाहर निकल गए लेकिन एक महिला नहीं निकल सकी. इसके बाद वह खिड़की से सीधा नीचे कूद गई जिसकी हालत गंभीर है. घटना के बाद आसपास के घरों से लोग बाहर निकल आए. करीब दो घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका. अभी इस घटना को लेकर क्षति का अंदाजा परिवार वालों की ओर से ही दी गई है. कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *