Tuesday, April 16
Shadow

बिजली हुई गुल, करीब 50 ट्रेनें रद्द, हजारों यात्री यहाँ फंसे

रेलवे को रविवार को यानि आज बिजली आपूर्ति ठप होने के कारण बड़ी चुनौती झेलनी पड़ी, जिसके वजह से प्रभावित रेल खंड पर एक साथ कई ट्रेनें रद्द करनी पड़ी तो 140 ट्रेनों का परिचालन विलंब से हुआ| बता दें कि विभिन्न ट्रेनों में सफर कर रहे या स्टेशनों पर मौजूद लोगों को भारी परेशानी झेलनी पड़ी. रेलवे की बिजली गुल होने का यह मामला पश्चिम रेलवे के मुम्बई में हुआ. यहाँ रविवार सुबह एक घंटे तक बिजली गुल रहने से चर्चगेट और अंधेरी के बीच उपनगरीय खंड प्रभावित हुआ और करीब 50 ट्रेनें रद्द कर दी गईं जबकि 140 ट्रेनें देरी से चलीं.

CPRO पश्चिम रेलवे सुमीत ठाकुर ने बताया कि करीब एक घंटे तक उपनगरीय रेलखंड पर बिजली आपूर्ति बाधित रही. इस वजह से रेलों को रोकना पड़ा. साथ ही उपनगरीय रेलखंड की करीब 50 ट्रेनों को रद्द करना पड़ा. बाद में सुबह 10.44 बजे तक सभी प्रभावित वर्गों में बिजली आपूर्ति बहाल कर दी गई. इसके साथ ही फिर से रेल परिचालन सामान्य हो गया| साथ ही उन्होंने ये भी कहा कि बिजली आपूर्ति बाधित होने के तकनीकी कारणों की जांच की जा रही है. इस वजह से करीब 140 ट्रेनों का परिचालन विलंब से हुआ.

दरअसल, मुंबई के कई इलाकों में रविवार सुबह बिजली गुल हो गई, जिससे एक लाइन पर लोकल ट्रेन सेवा बाधित हो गई. करीब एक घंटे तक बिजली आपूर्ति बाधित रहने के बाद पूर्वाह्न करीब 11 बजे से यह बहाल होनी शुरू हुई. दक्षिण और मध्य मुंबई के कई इलाकों में बिजली गुल रही. अधिकारियों ने बताया कि देश की आर्थिक राजधानी की जीवन रेखा समझी जाने वाली लोकल ट्रेन सेवाएं पश्चिम रेलवे लाइन पर चर्चगेट और अंधेरी स्टेशनों के बीच सुबह साढ़े नौ बजे से एक घंटे के लिए ठप रही.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *