Thursday, April 18
Shadow

बिहार में नहीं थमा डेंगू, पटना में मिले 211 नये मरीज, 5876 पहुंची कुल मरीजों की संख्या

पटना जिले में डेंगू का प्रकोप कम नहीं हो रहा है. 24 घंटे के अंदर जिले में कुल 211 नये मरीज मिले हैं. सबसे अधिक पीएमसीएच में 61, एनएमसीएच में 38 और नौ मरीज आइजीआइएमएस में पाये गये हैं. वहीं शुक्रवार की देर रात कुर्जी के रहने वाले एक मरीज की मौत हो गयी.

डेंगू मरीजों की कुल संख्या 5876

डॉक्टर के सहयोगी के तौर पर निजी अस्पताल में काम कर रहे प्रमोद कुमार का एम्स में इलाज चल रहा था. वहीं जिले के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र, अनुमंडलीय अस्पताल व प्राइवेट अस्पताल, लैब में कुल 103 मरीज मिले हैं. इनमें सात बच्चे शामिल हैं, जिनकी उम्र तीन साल से 12 साल के बीच की है. कुल 211 नये मरीजों के साथ जिले में डेंगू मरीजों की कुल संख्या 5876 पहुंच गयी है.

प्लेटलेट्स घटने के बाद एम्स में चल रहा था इलाज, गयी जान

शुक्रवार की देर रात एक डॉक्टर के सहयोगी के तौर पर निजी अस्पताल में काम कर रहे व्यक्ति की मौत डेंगू से हो गयी. 48 वर्षीय मृतक का नाम प्रमोद कुमार है. वो कुर्जी के बांध गेट के समीप रहते थे. इससे घर में जहां मातम छाया हुआ है वहीं इलाके में दहशत का माहौल है. इससे पहले शहर में पिछले एक महीने में सात मरीजों की डेंगू से मौत हो चुकी है. इनमें दो बच्चे शामिल थे. हालांकि स्वास्थ्य विभाग इनमें मात्र दो मरीजों की ही पुष्टि की है.

दो दिन पहले प्रमोद कुमार को बुखार हुआ था

मृतक के छोटे भाई सुबोध कुमार व मित्र निखिल आनंद ने बताया कि छठ पर्व के दो दिन पहले प्रमोद कुमार को बुखार हुआ था. जहां परिजनों ने कुर्जी हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था. प्लेटलेट्स कम होने के बाद हालत और खराब हो गयी जिसके बाद परिजन छठ के दिन पटना एम्स में भर्ती कराये. जहां आइसीयू में इलाज चल रहा था. यहां करीब पांच दिन रहने के बाद शुक्रवार को उसे मृत घोषित कर दिया गया. प्रमोद की मौत के बाद घर में मातम छाया हुआ है. घरवालों के आंसू नहीं थम रहे हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *