Thursday, March 28
Shadow

पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी सहित 8 पर आपराधिक मुकदमा दर्ज…

Begusarai: पूर्व कप्तान क्रिकेटर महेंद्र सिंह धोनी समेत 8 पर आपराधिक मुकदमा न्यायालय में दर्ज किया गया है. दरअसल बेगुसराय जिले के मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी रूम्पा कुमारी के न्यायालय में डी एस इंटरप्राइजेज के प्रोपराइटर परिवादी नीरज कुमार निराला ने न्यू ग्लोबल उपज बर्धक इंडिया लिमिटेड नई दिल्ली ,मार्केटिंग स्टेट हेड बिहार अजय कुमार, सीईओ राजेश आर्या, निदेशक अकाउंट एडमिनिस्ट्रेशन महेंद्र सिंह, मार्केटिंग हेड अर्पित दुबे ,ए डी इमरान बिन जफर, मार्केटिंग मैनेजर वंदना आनंद, चेयरमैन महेंद्र सिंह धोनी के विरुद्ध भारतीय दंड विधान की धारा 406, 120 बी एवं एन आई एक्ट की धारा 138 के तहत न्यायालय में परिवाद पत्र दायर की है.

वहीं न्यायालय ने इस मामले पर सुनवाई के बाद इस मामले पर विचार के लिए इसे न्यायिक दंडाधिकारी अजय कुमार मिश्रा के न्यायालय में भेज दिया है. इस मामले की अगली सुनवाई 28 जून को होगी. परिवादी ने सभी आरोपित पर आरोप लगाया है कि वर्ष 2021 में परिवादी ने न्यू ग्लोबल  उपजवर्धक इंडिया लिमिटेड का सीएनएफ लिया. सी एन एफ लेने के लिए परिवादी ने 36 लाख 86 हजार रूपया कंपनी को दिया. कंपनी ने परिवादी को फर्टिलाइजर भी भेज दिया, परंतु कंपनी के असहयोग के कारण फर्टिलाइजर बेचने में परिवादी को परेशानी होने लगी.

बता दे, इसी विषय पर परिवादी और कंपनी के विवाद उत्पन्न होने पर कंपनी ने परिवादी को 30 लाख का चेक देते हुए सारा फर्टिलाइजर वापस ले लिया है. परिवादी के कंपनी के दिए गए चेक को बैंक में डाला मगर उसका भुगतान नहीं हुआ चेक बाउंस कर गया. परिवादी ने आरोपित को लीगल नोटिस भेजी मगर उसका कोई निष्कर्ष नहीं निकला तब परिवादी ने न्यायालय में सभी आरोपित और कंपनी के विरुद्ध न्यायालय में परिवाद पत्र दाखिल की है. परिवादी की ओर से अधिवक्ता कुमार संजय इस मुकदमा को देख रहे है. वहीं परिवादी ने अपने परिवाद पत्र के साथ चेक, लीगल नोटिस और महेंद्र सिंह धोनी द्वारा किए जा रहे विज्ञापन की फोटो दाखिल की है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *