Saturday, April 20
Shadow

कर्नाटक विधान परिषद में हाथापाई, कांग्रेस एमएलसी ने सभापति को कुर्सी से खींचकर हटाया

कर्नाटक विधान परिषद में आज जमकर हंगामा हुआ है. कांग्रेस के विधान परिषद सदस्यों ने डिप्टी चेयरमैन अश्वथनारायण को चेयर से हटा दिया. इसके बाद मार्शल की मदद से विधान परिषद सदस्यों को पीछे धकेला गया. बाद में चेयरमैन ने विधान परिषद को अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया.

दरअसल, पांच दिन पहले कर्नाटक विधानसभा में गोरक्षा कानून को पास करा लिया गया. इसका कांग्रेस विरोध कर रही है. आज विधान परिषद में गोरक्षा कानून पेश होना था. इसकेइसके खिलाफ वोटिंग के लिए कांग्रेस ने व्हीप जारी किया था. जैसे ही विधान परिषद की कार्रवाई शुरू हुई तो कांग्रेस के सदस्य चेयर पर डिप्टी चेयरमैन को देखकर भड़क गए. 

विधान परिषद में कांग्रेस के नेता एसआर पाटिल ने कहा कि कैसे डिप्टी चेयरमैन आ सकते हैं और सदन को चला सकते हैं. यह कानूनी तौर पर सही नहीं है और हम उन्हें ऐसा नहीं करने देंगे. इसके बाद कांग्रेस सदस्यों ने हंगामा करते हुए डिप्टी चेयरमैन अश्वथनारायण को चेयर से हटा दिया. इस दौरान कांग्रेस और बीजेपी के सदस्यों में जमकर नोकझोक हुई.

कांग्रेस एमएलसी प्रकाश राठौड़ ने कहा कि बीजेपी और जेडीएस ने डिप्टी चेयरमैन को गैरकानूनी तरीके से चेयरमैन की कुर्सी पर बैठाया, जबकि सदन ऑर्डर में नहीं था. दुर्भाग्यपूर्ण है कि बीजेपी इस तरह की असंवैधानिक बातें कर रही है. कांग्रेस ने उन्हें चेयर से नीचे उतरने को कहा. हमें उन्हें बेदखल करना पड़ा क्योंकि यह एक अवैध बैठक थी.

कांग्रेस के हंगामे पर कर्नाटक के गृह मंत्री बासवराज बोम्मई ने कहा कि सदन में जो कुछ भी आज हुआ, वह बर्दाश्त के काबिल नहीं है. सर्वदलीय बैठक हुई थी, जिसमें डिप्टी चेयरमैन की ओर से सदन को चलाने पर सहमति बनी थी. कानून पास कराने को लेकर हमारे पास सभी विकल्प खुले हैं. हम कोर्ट जाएंगे और गवर्नर से मुलाकात करेंगे.

बिहार और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें DTW 24 NEWS UPDATE Whatsapp Group:- https://chat.whatsapp.com/E0WP7QEawBc15hcHfHFruf

Support Free Journalism:-https://dtw24news.in/dtw-24-news-ka-hissa-bane-or-support-kare-free-journalism

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *