Friday, March 29
Shadow

पुलिस कॉन्स्टेबल की पिटाई के मामले में तीन लोगों पर केस दर्ज, आरोपी फरार

दिल्ली के उत्तम नगर स्थित एक जिम के अंदर वर्दी में पुलिसकर्मी की पिटाई के मामले में वीडियो वायरल होने के बाद उत्तम नगर थाना पुलिस ने तीन आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है। जिन आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज किया गया है उनमें रिंकू गुप्ता, अश्विनी और काकू शामिल हैं। साथ ही पुलिस ने आरोपी रिंकू के भाई संजय गुप्ता को दी गई पीएसओ की सुविधा भी वापस ले ली है।

पुलिस ने बताया कि 2016 और 2018 में पेशे से प्रॉपर्टी डीलर संजय गुप्ता ने वसूली के दो मामले दर्ज कराए थे जिसके बाद उसे पीएसओ मुहैया कराया गया था।

पुलिस का कहना है कि मारपीट के दौरान तीनों जिम के अंदर मौजूद थे। फिलहाल तीनों आरोपी फरार चल रहे हैं। पुलिस की कई टीमें आरोपियों की तलाश में जुटी हैं। ये टीमें न सिर्फ दिल्ली बल्कि उत्तर प्रदेश के मेरठ व हरियाणा के गुरुग्राम में भी आरोपियों के संभावित ठिकानों पर छापेमारी कर रही हैं। मारपीट के पूरे प्रकरण में पुलिस कर्मियों के खिलाफ क्या कार्रवाई हुई, इस पर अधिकारियों ने फिलहाल चुप्पी साध रखी है।

पुलिस उपायुक्त संतोष कुमार मीणा का कहना है कि अभी तक की छानबीन में पता चला है कि यह वीडियो एक अप्रैल का है। सोशल मीडिया में बुधवार को यह वीडियो वायरल हुआ था। वीडियो की जांच के बाद इसमें संबंधित धारा में केस दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है।

उन्होंने बताया कि वीडियो में रिंकू गुप्ता बाबा हरिदास नगर थाना में तैनात कॉन्स्टेबल सुशील को पीटता हुआ नजर आ रहा है। रिंकू गुप्ता के अलावा एक और शख्स वीडियो में सुशील को पीट रहा है। पास में एक और पुलिसकर्मी भी मौजूद है जो बीच-बचाव की कोशिश कर रहा है, लेकिन रिंकू इसकी बात को पूरी तरह नजरअंदाज करते हुए कॉन्स्टेबल की पिटाई में जुटा रहा। इस दौरान रिंकू गुप्ता अभद्र भाषा का इस्तेमाल करता रहा। वीडियो में कॉन्स्टेबल सुशील नशे में नजर आ रहा है।

पुलिसकर्मी भी आएंगे जांच के दायरे में

पुलिस अधिकारियों का कहना है कि कॉन्स्टेबल सुशील आरोपी रिंकू गुप्ता के भाई संजय गुप्ता की सुरक्षा में तैनात था। कुछ महीने पहले इसका तबादला कर दिया गया था। वर्तमान में यह बाबा हरिदास नगर थाने में तैनात है। अब सबसे बड़ा सवाल है कि सुशील तबादले के बाद उत्तम नगर थाना क्षेत्र में रिंकू के पास क्या करने आया था? यदि वह ऑफिस के काम के सिलसिले में आया था तो क्या इसकी सूचना उसने अधिकारियों को दी थी और बावर्दी एक कॉन्स्टेबल का नशे में होना कई तरह के सवाल खड़े कर रहा है। अधिकारियों के मुताबिक, वीडियो में नजर आ रहा दूसरा पुलिसकर्मी वर्तमान में संजय की सुरक्षा में तैनात है। यह बात भी सवाल खड़े कर रही है कि यह पुलिस कर्मी संजय के पास मौजूद न होकर रिंकू के पास क्या कर रहा था। आखिर वह कौन सा कारण था कि दोनों पुलिस कर्मियों में से किसी ने भी इस घटना के बारे में वरिष्ठ अधिकारियों को अवगत नहीं कराया। ये ऐसे सवाल हैं, जिनके जवाब पुलिस को छानबीन के दौरान ढूंढने होंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *