कांस फिल्म फेस्टिवल का हुआ शानदार आगाज, कई बॉलीवुड कलाकारों ने की शिरकत…

Advertisement

DESK: कांस फिल्म फेस्टिवल 2022 का इंतजार अब खत्म हो चूका है. फ्रांस में आज से इसकी शुरुआत हो गई. बता दे, यह फिल्म फेस्टिवल अगले 28 मई तक चलेगा. इस बार भारत के लिए कांस बहुत ही अहम माना जा रहा है क्योंकि इस साल के कांस फेस्टिवल में भारत को ‘कंट्री ऑफ ऑनर’  के लिए इनविटेशन दिया गया है. साथ ही साथ ऐसा पहली बार हुआ है जब दीपिका पादुकोण कांस फिल्म फेस्टिवल में एक जूरी मेंबर के रूप में पहुंची हैं. इस जूरी मेंबर में अक्षय कुमार को भी शामिल किया जाना था लेकिन कोरोना संक्रमित हो जाने के कारण उन्होंने अपने प्रोग्राम को कैंसल कर दिया.

Join

कांस फिल्म फेस्टिवल में हर साल अलग अलग देशों की कई फिल्में दिखाई जाती है. ऐसे में भारत के फिल्मों को भी लोगों को दिखाया जाता है. कांस 2022 में भी भारत की कुछ फिल्मों को दिखाया जाएगा. जिनमें रॉकेटरी- द नाम्बी इफेक्ट, गोदावरी, अल्फ़ा बीटा गामा ,बुम्बा राइड, DHUIN, ट्री फुल ऑफ़ पैरेट्स, काया पलट जैसी फिल्में शामिल हैं.

Advertisement

गोदावरी
यह फिल्म निखिल महाजन के निर्देशन में बनाई गयी एक मराठी फिल्म है. इस फिल्म की कहानी एक परिवार की है, जिसमें एक परिवार मौत की दर्द से जूझते हुए नजर आता है. इस फिल्म का वर्ल्ड प्रीमियर Vancouver International Film Festival नासिक के गोदावरी तट में 2021 में हुआ था. 

अल्फ़ा बीटा गामा
यह फिल्म डायरेक्टर शंकर श्रीकुमार के द्वारा बनाई गयी थी जो एक हिंदी फिल्म है. यह फिल्म एक जय नाम के व्यक्ति पर आधारित है जिसका डायरेक्टोरियल  करियर उसे बुला रहा है और साथ ही दूसरी ओर उसकी शादीशुदा जिंदगी भी खत्म होने वाली है. वह अपनी गर्लफ्रेंड के साथ जिंदगी में आगे बढ़ने की कोशिश करता है. इसी पर यह पूरी फिल्म आधारित है.

बूम्बा राइड
असम की फिल्म बूम्बा राइड का निर्देशन विश्वजीत बोरा के द्वारा किया गया  है. यह फिल्म रूरल इंडिया के एजुकेशन सिस्टम पर बना हुआ है जो ब्रहमपुत्र नदी के किनारे सेट किया गया है.

DHUIN
यह फिल्म अचल मिश्रा के द्वारा बनाई गई है. इस फिल्म में एक एक्टर की कहानी दिखाई गयी है जो बड़ा सपना देखता है. बाद में उसे मुन्सिपलिटी में नाटक कर अपना जीवन यापन करना पड़ता.

ट्री फुल ऑफ पैरेट्स
यह फिल डायरेक्टर जयराज के द्वारा बनाई गई है. इस फिल्म की कहानी आठ साल के बच्चे पर आधारित है. यह बच्चा अपनी छोटी सी नौकरी कर अपने घर के लोगों की देखभाल करता है. इस मलयालम फिल्म को नवनीत फिल्म्स ने प्रोड्यूस किया है.

काया पलट
टीवी एक्ट्रेस हेली शाह ने बॉलीवुड में फिल्म काया पलट से अपना डेब्यू करने वाली हैं. यह फिल्म एक डार्क थ्रिलर है. इसकी फिल्म की कहानी जम्मू में बेस्ड है. इस फिल्म का पोस्टर कांस फिल्म फेस्टिवल 2022 में रिलीज़ किया जायेगा.

रॉकेटरी – द नाम्बी इफेक्ट
आर माधवन के निर्देशन में बनी फिल्म रॉकेटरी – द नाम्बी इफेक्ट को कान्स फेस्टिवल 2022 में दिखाया जाना है. यह फिल्म एक वैज्ञानिक (नाम्बी) पर आधारित है. नाम्बी इसरो के पूर्व वैज्ञानिक और ऐरोस्पेस इंजीनियर थे, जिन्हें एक स्पाई स्कैंडल में पकड़ा गया था. इस फिल्म में लीड रोले माधवन ने निभाया है. इस फिल्म के डायरेक्टर और प्रोड्यूसर भी माधवन ही हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here