पटना के इस इलाके में चलने वाला है बुलडोजर, अवैध निर्माण तोड़ने के लिए रेड मार्किंग शुरू

Advertisement

पटना के राजीव नगर स्थित नेपाली नगर में अतिक्रमण हटाने और अवैध निर्माण तोड़ने की तस्वीरें शायद आप नहीं भूले होंगे लेकिन अब राजधानी पटना के एक और इलाके में जल्द ही बुलडोजर चलता दिखेगा। दरअसल अवैध निर्माण को हटाए जाने के लिए रेड मार्किंग का काम इस इलाके में शुरू हो चुका है। राजापुर पुल से बांसघाट तक जिला परिषद की 8.50 एकड़ जमीन पर अतिक्रमण है। इसे खाली कराने के लिए उपविकास आयुक्त सह जिला परिषद के मुख्य कार्यपालक पदाधिकारी तनय सुल्तानिया ने सदर अंचलाधिकारी को लेटर लिखा है। इस लेटर के बाद सदर अंचलाधिकारी जितेंद्र कुमार पांडेय ने अमीन चंदन भट्ट के नेतृत्व में टीम गठित की है। इस टीम ने अशोक राजपथ की दोनों तरफ जमीन नापी शुरू कर दी है। अबतक राजापुर पुल के पास दो दर्जन से ज्यादा दुकानों और एक दर्जन मकानों को तोड़ने के लिए रेड मार्किंग किया गया है।

Join

सभी पक्का निर्माण अशोक राजपथ के उत्तर निकले हैं। गंगा सुरक्षा बांध के उत्तर करीब 25 फीट जमीन जिला परिषद की निकली है। अधिकारियों के मुताबिक उत्तर की तरफ नापी पूरी होने के बाद दक्षिण तरफ होगी। उपविकास आयुक्त ने पत्र में कहा है कि दुजरा मौजा के खाता संख्या 123 के सभी खेसरा की जमीन जिला परिषद की है। इस जमीन पर कुछ लोगों ने अनधिकृत कब्जा कर रखा है।

Advertisement

फिलहाल राजापुर पुल से पूरब की तरफ नापी चल रही है। इसके बाद दुजरा, बुद्धा कॉलोनी मोड़, बांसघाट के इलाके में जमीन की नापी होगी। अशोक राजपथ पथ की दोनों तरफ जमीन निकलने की संभावना है। नापी कर लाल निशान लगाने का काम पूरा होने के बाद कब्जा करने वाले लोगों को नोटिस भेजा जाएगा। नोटिस में बाद समय सीमा के अंदर जवाब रखने का मौका मिलेगा। इसके बाद अतिक्रमण हटाया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here