Thursday, March 28
Shadow

दो हिस्सों में टूटा कमला नदी पर बना पुल, भारी ट्रक के गुजरने से हुआ हादसा

दरभंगा जिले के कुशेश्वरस्थान में सोमवार को एक बड़ा हादसा हुआ है. सोमवार की सुबह कमला नदी पर बना लोहे का पुल दो हिस्सों में टूट गया. हादसा उस वक्त हुआ जब बालू लदा एकट्रक के पुल से गुजर रहा था. इस हादसे में ट्रक पुल के नीचे गिर गया, लेकिन चालक बाल-बाल बच गया. मामला कुशेश्वरनाथ स्थान विधानसभा क्षेत्र के सती घाट राजघाट मुख्य मार्ग के सहोरबाघाट का है. राहत और बचाव कार्य जारी है. पुल की हाल में ही मरम्मत हुई थी.

लोहे का पुल काफी पुराना था

कमला नदी पर बना यह लोहे का पुल काफी पुराना था. यह पुल दरभंगा को मधुबनी, सहरसा, खगड़िया और समस्तीपुर से जोड़ता था. लगभग 10 पंचायतों को आपस में जोड़ने वाले इस पुल के टूटने से इलाके के लोगों को आवागमन में काफी मुश्किल होगी. ग्रामीणों का कहना है कि इस पुल से होकर आसपास के कई पंचायत का आवागमन होता था. पुल टूटने से लोगों में ठेकेदार के खिलाफ आक्रोश देखने को मिल रहा है. लोगों का कहना है कि ठेकेदार के खिलाफ कार्रवाई की जाये, क्योंकि सरकार के आदेश के बाद भी पुल मरम्मतीकरण का काम सही से नहीं किया गया.

ट्रक ड्राइवर पूरी तरह से सुरक्षित

हादसे के संबंध में बताया जाता है कि बालू लदा एक ट्रक इस पुल से होकर गुजर रहा था. जैसे ही ट्रक पुल के बीच में पहुंचा, पुल टूटकर दो हिस्सों में बंट गया. पुल टूटने के कारण ट्रक पुल से लटक गया. हालांकि गनीमत रही कि चालक को कोई नुकसान नहीं पहुंचा. ट्रक ड्राइवर पूरी तरह से सुरक्षित है. घटना की सूचना के बाद मौके पर स्थानीय पुलिस ने राहत कार्य शुरू कर दी है. ग्रामीणों की मदद से ट्रक को निकालने का प्रयास किया जा रहा है. ट्रक दोपहर बाद तक पुल में फंसा हुआ था.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *