Thursday, March 28
Shadow

पटना के कोचिंग में पांच लाख की रंगदारी नहीं देने पर बमबाजी

पटना में अपराधियों ने एक बार फिर से पुलिस को चुनौती दी है। पटना सिटी इलाके सुल्तानगंज थाना क्षेत्र के मुसल्लहपुर स्थित मेहता कोचिंग में छात्रों का मुफ्त में नामांकन करने के विवाद में गुरुवार की रात मारपीट हुई। लाठी डंडे लेकर पहुंचे युवको ने कोचिंग में घुसकर कर्मचारी को पीटा और घसीटा। उग्र युवकों ने काउंटर व क्लास रूम में भी तोडफ़ोड़ किया। दहशत पैदा करने के लिए युवकों ने बम भी  विस्फोट किया।  कोचिंग संचालक ओपी मेहता व अन्य कर्मचारी जान बचाकर भागे। इस दौरान तेज आवाज सुनकर लोग इधर उधर भागने लगे। अफरा तफरी मच गयी।  बताया जाता है कि कुछ दबंग युवक पिछले दो दिनों से मुफ्त में नामांकन के लिए विवाद कर रहे थे। बताया जाता है कि कोचिंग संचालक से पांच लाख की रंगदारी की भी मांग की गई थी।

गुरुवार की रात करीब नौ बजे मुसल्लपुर हाट रामपुर नहर साई चौक स्थित कोचिंग सेंटर पहुंच कर हंगामा शुरू कर दिया। कोचिंग संचालक ने बताया कि पटना विश्वविद्यालय के एक छात्रावास में रहने वाला राजनीतिक दल का सदस्य राजा कुमार अपने साथियों के साथ दूसरे कोचिंग के इशारे पर मुफ्त में नामांकन कराने को लेकर के हमला किया है संचालक के अनुसार कोचिंग में घुसे युवक हथियार से लैस थे। उन लोगों ने 500000 प्रति माह रंगदारी देने की मांग की है।

द्य घटना की सूचना मिलने पर सुल्तानगंज थाना की पुलिस पहुंची। थानाध्यक्ष शेर सिंह यादव ने बताया कि कोचिंग संचालक की ओर से अभी तक लिखित जानकारी नहीं दी गयी है। आवेदन के आधार पर आगे करवाई की जाएगी। इधर कोचिंग एसोसिएशन आफ इंडिया ने घटना की निंदा व अभियुक्तों की गिरफ्तारी की मांग की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *