कोरोना काल में महज एक महीने में करोड़पति बन गई बिहार पुलिस, जानें कैसे

कोरोना काल में महज एक महीने में करोड़पति बन गई बिहार पुलिस, जानें कैसे
Advertisement

पटना. बिहार में तेजी से बढ़ते कोरोना संक्रमण (Corona Pandemic) को रोकने के लिये बिहार सरकार द्वारा जारी नई गाइडलाइन (Bihar Covid Guideline) का अनुपालन नही करने वालों के बुरे दिन शुरू हो चुके हैं. बिहार पुलिस (Bihar Police) लगातार ऐसे लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई कर रही है, इसी क्रम में बिहार पुलिस ने बीते 1 अप्रैल से लेकर 30 अप्रैल तक के दौरान 105 FIR बिहार के अलग-अलग थानों में दर्ज किया है और 70 लोगों की गिरफ्तारी भी, इतना ही नहीं इस दौरान पुलिस ने 1 लाख 48 हजार 034 वाहन को भी जब्त करने की कार्रवाई के साथ 3 करोड़ 89 लाख 72 हजार 792 रुपये जुर्माने का तौर पर वसूल भी किया है.

Advertisement

बिहार पुलिस की कार्रवाई यहीं नहीं रुकी. पुलिसवाले 1 लाख 14 हजार 192 वैसे लोगों के खिलाफ भी एक्शन में दिखे जो मास्क लगाने में शर्मिंदगी महसूस करते हैं. पुलिस बल ने ऐसे लोगों से 1 लाख 75 हजार 650 रुपये जुर्माने के तौर पर वसूल किया है.

यहां यह भी बताते चलें कि ADG पुलिस मुख्यालय जितेंद्र कुमार ने कहा है कि बिहार पुलिस की यह कार्रवाई आगे और भी कड़ाई से जारी रहेगी. जो भी शख्स कोविड-19 के प्रोटोकॉल का उल्लंघन करता पाया जाएगा उसके खिलाफ इसी तरह आर्थिक और दूसरी तरह की कार्रवाई जारी रहेगी. मालूम हो कि बिहार में कोरोना के बढ़ते केस के कारण शाम चार बजे से ही कर्फ्यू लागू हो जा रहा है. इसके साथ ही शादी-ब्याह में भी कोरोना गाइडलाइन का सख्ती से पालन किया जा रहा है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here