Tuesday, February 27
Shadow

Bihar Katihar News : गरीब नवाज एक्सप्रेस ट्रेन से 165 कछुए बरामद, तस्कर हुआ फरार

कटिहार: रेलवे सुरक्षा बल की सीपीडीएस टीम व आरपीएफ ईस्ट पोस्ट द्वारा सूचना के आधार पर कटिहार स्टेशन पर गरीब नवाज एक्सप्रेस ट्रेन से 165 जिंदा कछुओं को बरामद किया गया। मिली जानकारी के मुताबिक बरामद कछुआ ट्रेन नंबर 15720 गरीब नवाज एक्सप्रेस ट्रेन के सामान्य बोगी में सीट के नीचे सात बोरियों में छुपा कर रखा गया था। इस मामले में किसी के गिरफ्तारी की सूचना नहीं है। बरामद कछुआ को कस्टम विभाग के सुपुर्द कर दिया गया।

वही ट्रेन नंबर 13033 हावड़ा कटिहार ट्रेन के सामान्य बोगी से 261 बोतल अंग्रेजी शराब बरामद की गई। इस मामले में किसी की गिरफ्तारी नहीं हो पाई है। छापामारी टीम में आरपीएफ इंस्पेक्टर के साथ सीपीडीएस टीम के प्रभारी सैयद एहसान अली, सब इंस्पेक्टर अबेदानंद सिंह, अंकित कुमार आदि शामिल थे।

चोरों की पकड़कर की गई कुटाई

बरारी थाना क्षेत्र अंतर्गत कालिकापुर सेंट्रल बैंक से पैसा निकाल कर बाइक की डिक्की में रख कर बाइक सवार सेब लेने चला गया। इसी क्रम में बाइक की डिक्की तोड़ कर रूपया लेकर भागते चोर को ग्रामीणों ने पकड़ लिया एवं उसकी जमकर धुनाई कर उसे पुलिस के हवाले कर दिया। घटना शनिवार दोपहर की है। मिली जानकारी के अनुसार जगदीशपुर पंचायत के मरंगी टोला निवासी मो इस्माइल कालिकापुर स्थित सेंट्रल बैंक से 49 हजार रूपए की निकासी कर उसे बाइक की डिक्की में रखकर फल की दुकान पर सेब खरीदने गया था। तभी ताक में लगे चोर ने बाइक की डिक्की तोड़ कर सारा पैसा लेकर भाग रहा था। तभी स्थानीय लोगों ने चोर को धर दबोचा।

घटना के बाद आक्रोशित ग्रामीणों ने चोर की जमकर धुनाई कर दी। मौके पर उप मुखिया प्रतिनिधि मौसम राय ने इसकी सूचना बरारी थाना को दी। घटना की सूचना मिलते ही एसआई अजय पासवान दल बल के साथ घटना स्थल पर पहुंचकर चोर को थाना ले आए। स्थानीय लोगों के मुताबिक चोरी की यह कोई पहली पहला घटना नहीं है। इसके पूर्व में भी इसी जगह इस तरह की घटना तीन बार हो चुकी है, जिसका पुलिस द्वारा उद्भेदन अब तक नहीं हो पाया है। सेंट्रल बैंक कालिकापुर मुख्य बाजार में स्थित है और चोर यहां बेखौफ होकर इस तरह की घटना को अंजाम देते रहते हैं। इधर प्रखंड क्षेत्र के लोग चोर के आतंक से दहशत में है। पकड़ा गया चोर अपना नाम पता बदल-बदल कर बता रहा था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *