बिहार में फिर से कोरोना की दस्तक, गया में 3 विदेशी पर्यटक मिले संक्रमित, बौद्ध महोत्सव से पहले हड़कंप…

Advertisement

बिहार में फिर एकबार कोरोना की दस्तक से हड़कंप मचा है. गया में पिछले कुछ दिनों से लगातार कोरोना के केस सामने आ रहे हैं. विदेशी पर्यटकों में संक्रमण के मामले पाए जा रहे हैं. तीन दिवसीय बौद्ध महोत्सव (Buddha Mahotsav 2023) का आयोजन गया में 27 से 29 जनवरी के बीच होना है. इससे ठीक पहले एयरपोर्ट पर तीन पर्यटकों को जांच के दौरान कोविड पॉजिटिव पाए जाने की बात सामने आ रही है.

Join

बौद्ध महोत्सव में शामिल होने आए पर्यटक संक्रमित

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, गया में फिर से कोरोना संक्रमित पर्यटक पाए गये हैं. ऐसी बात सामने आ रही है कि इंटरनेशनल बौद्ध महोत्सव में शामिल होने आए थाइलैंड के पर्यटकों में तीन लोगों को गया एयरपोर्ट पर कोविड जांच के दौरान पॉजिटिव पाया गया. संक्रमण की पुष्टि होते ही तीनों को आइसोलेट कर दिया गया. वहीं स्वास्थ्य विभाग की टीम पूरी स्थिति पर नजर बनाए हुए है.

Advertisement

पहले भी 4 कोविड पॉजिटिव पाए गये

बता दें कि बौद्ध महोत्सव को लेकर देश के अलग-अलग हिस्सों व विदेशों से पर्यटकों का जमावड़ा गया में लग रहा है. इस दौरान कोरोना जांच भी तेज कर दी गयी है. इसी क्रम में एयरपोर्ट पर विदेशी पर्यटकों में कोरोना पाया गया. बता दें कि 3 दिनों के भीतर अब 7 मामले सामने आ चुके हैं. इससे पहले भी 4 मरीज कोविड पॉजिटिव पाए गये थे. सभी विदेशी नागरिक ही कोरोना संक्रमित हैं.

दलाइ लामा के आगमन पर भी मचा था हड़कंप

गौरतलब है कि पिछले दिनों दलाइ लामा गया पहुंचे थे. उनके कार्यक्रम को लेकर भी भारी तादाद में बौद्ध भिक्षु विदेशों से आए और जांच के दौरान कई लोग कोविड पॉजिटिव पाए गये थे. जिससे हड़कंप मचा था. वहीं अब इंटरनेशनल बौद्ध महोत्सव के पहले कोरोना की दस्तक से लोग सहमे हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here