Thursday, March 28
Shadow

ASP व IG हटे, इनको बनाया गया एसएसपी

राज्य सरकार ने गया के ASP आदित्य कुमार और मगध रेंज के आइजी अमित लोढ़ा पर कड़ी कार्रवाई करते हुए उन्हें तत्काल मौजूदा पद से हटा दिया है|वहीं दोनों अधिकारियों को पुलिस मुख्यालय में योगदान देने को कहा गया है. इसके साथ ही गया में नये आइजी और एसएसपी की तैनाती की गयी है|पटना में IG मुख्यालय विनय कुमार को मगध रेंज का नया आइजी बनाया गया है|

हरप्रीत नयी एसएसपी

वहीं, बीएमपी-5 की कमांडेंट हरप्रीत कौर को गया का नया एसएसपी नियुक्त किया गया है|बता दें कि राज्य सरकार ने गया के पूर्व डीएम अभिषेक सिंह को बुडको और राज्य आवास बोर्ड के एमडी पद से तबादला कर दिया है. मालूम हो कि 2006 बैच के आइएएस अधिकारी अभिषेक सिंह को राज्य योजना पर्षद में परामर्शी बनाया गया है. सूत्र बताते हैं कि अमित लोढ़ा, आिदत्य कुमार व अभिषेक सिंह के खिलाफ विभागीय कार्रवाई भी चलायी जायेगी.

आधिकारिक सूत्रों के मुताबिक हटाये गये तीनों अधिकारियों के बारे में राज्य सरकार को भ्रष्टाचार और विभिन्न सरकारी योजनाओं में गड़बड़ी की सूचना मिली थी. पुख्ता सूचना के बाद गृह विभाग ने आइजी अमित लोढ़ा और एसएसपी आदित्य कुमार को तथा सामान्य प्रशासन विभाग ने बुडको के एमडी अभिषेक सिंह के खिलाफ कार्रवाई की है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *