Thursday, March 28
Shadow

राष्ट्रपति चुनाव की घोषणा होने के बाद VIP ने नीतीश कुमार को बताया बेहतर उम्मीदवार…

Patna: राष्ट्रपति चुनाव होने वाला है, और निर्वाचन आयोग ने आज राष्ट्रपति चुनाव की घोषणा कर दी है.  चुनाव की घोषणा के बाद से ही बिहार में कई तरह के कयास भी लगाए जा रहे है. मंत्री श्रवण कुमार के बाद अब वीआईपी पार्टी ने भी मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को राष्ट्रपति उम्मीदवार बनाए जाने पर इच्छा जाहिर की है. वहीं विकासशील इंसान पार्टी (वीआईपी) के राष्ट्रीय प्रवक्ता देव ज्योति ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को राष्ट्रपति पद का प्रत्याशी बनाने की मांग की है. साथ ही उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार में राष्ट्रपति बनने की सभी काबलियत है. देव ज्योति ने यह बातें अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट करते हुए कही.

बता दे, वीआईपी के नेता  ने कहा कि अगर नीतीश कुमार देश के राष्ट्रपति बनते हैं तो ये पूरे बिहार के लिए गर्व की बात होगी. इससे  बिहार की पूरी जनता को खुशी होगी. साथ ही उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार की साफ छवि राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय स्तर की है. उन्होंने यह भी कहा कि अगर नीतीश कुमार राष्ट्रपति बनते हैं तो देशरत्न डॉक्टर राजेंद्र प्रसाद के बाद यह दूसरा मौका होगा जब बिहार से कोई राष्ट्रपति बनेगा. चूंकि नीतीश कुमार की छवि एक सुलझे हुए नेता की है, ऐसे में उनके राष्ट्रपति बनने से अंतरराष्ट्रीय स्तर पर दूसरे देशों से भारत के संबंध में और प्रगाढ़ता आएगी. देवज्योति ने यह भी कहा कि वर्षों तक बिहार का सफलता पूर्वक नेतृत्व करने के अलावा वे केंद्रीय मंत्री भी रह चुके हैं. ऐसे में नीतीश कुमार को राष्ट्रपति का उम्मीदवार बनाया जाना चाहिए.

देव ज्योति ने साफ लहजे में कहा कि नीतीश कुमार में काबिलियत है और राष्ट्रपति पद के योग्य हैं. उन्होंने कहा कि पार्टी के संस्थापक मुकेश साहनी की भी यही चाह है कि बिहार का बेटा देश का प्रथम नागरिक बने. उन्होंने हालांकि यह भी कहा कि वीआईपी के पास एक भी विधायक नहीं हैं, लेकिन वीआईपी की कामना है कि नीतीश कुमार देश के राष्ट्रपति बने.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *