आखिर संजय राउत की गिरफ्तारी से क्यों परेशान है ठाकरे फैमिली…

Advertisement

Desk: पात्र चॉल घोटाले के मामले को लेकर ED ने रविवार को संजय राऊत को गिरफ्तार कर लिया था. जिसके बाद से ही महाराष्ट्र की सियासत में उबाल देखने को मिल रहा है. एक तरफ जहां ED संजय राऊत का मेडिकल कराने के बाद उन्हें कोर्ट में पेश करने के लिए ले जा रही है, तो वहीं दूसरी और शिवसेना के प्रमुख उद्धव ठाकरे उनके घर पर जा रहे हैं. दरअसल ऐसा कहा जा रहा है उद्धव ठाकरे संजय रावत के परिजनों से भेंट मुलाकात करेंगे. वहीं महाराष्ट्र के सीएम और शिवसेना के बागी नेता एकनाथ शिंदे ने संजय राऊत पर तंज कसा है. जी हां तंज कसते हुए उन्होंने कहा है कि अब रोज सुबह 8:00 बजे बजने वाला मुंह बंद हो गया है. आपको बता दें इससे पहले भी उन्होंने कहा था कि जो जैसा करेगा वैसा ही भरेगा.

Join

उद्धव ठाकरे जिस तरह से संजय राउत की गिरफ्तारी के बाद से काफी सक्रिय है. इससे साफ है कि शिवसेना के लिए यह मसला बेहद ही गंभीर है. दरअसल संजय राऊत को उद्धव ठाकरे के बेहद करीबी नेताओं में शामिल किया जाता है. 2019 के विधानसभा चुनाव के बाद भाजपा के संग सरकार बनाने को लेकर मतभेदों की बात हो या फिर एकनाथ शिंदे गुट की बगावत के दौरान की चर्चा हो. उनकी ओर से लगातार बयान आ रहे थे और उनकी आवाज को उद्धव ठाकरे की बात के तौर पर देखा जाता था. वहीं एकनाथ शिंदे गुट भी उद्धव ठाकरे की बजाय उन पर ही सीधे हमला करते आ रहा है. और संजय राउत पर उद्धव ठाकरे को भ्रमित करने का भी आरोप लगाते रहा है.

Advertisement

जानिए उद्धव ठाकरे के कितने करीब हैं संजय राऊत

उद्धव ठाकरे की इस बेचैनी से साफ समझा जा सकता है कि संजय राउत का उद्धव ठाकरे की शिवसेना में क्या कद है. हाल ही के दिनों में संजय राउत ने ‘सामना’ के लिए उद्धव ठाकरे का एक इंटरव्यू लिया था, जिसमें शिवसेना प्रमुख ने एकनाथ शिंदे पर तीखा हमला बोलते हुए ऐसा कहा था कि वह जन्म देने वाली मां को ही खाने वाले हैं. उद्धव ठाकरे अपने पिता बाल साहब ठाकरे की तरह बिल्कुल बेबाक और आक्रामक बयान नहीं देते हैं. लेकिन संजय राऊत एक कट्टर और तेज तरार शिवसैनिक के कैरेक्टर में हमेशा से नजर आते रहे है. यही वजह है कि उद्धव ठाकरे के खेमे में वह सबसे चर्चित व्यक्ति हैं और बड़े चेहरे हैं.

आदित्य ठाकरे ने कहा- ठाकरे फैमिली को कोई नहीं कर सकता खत्म

आपको बता दें इन सब मामलों के बीच संजय राऊत की गिरफ्तारी पर आदित्य ठाकरे ने बोलते हुए कहा है कि कोई भी ठाकरे फैमिली को खत्म नहीं कर सकता. साथ ही उन्होंने संजय राऊत की गिरफ्तारी पर कहा कि संजय राऊत की गिरफ्तारी हमारी आवाज को एक तरह की दबाने की कोशिश है. अब बहुत हो चुका यह सही नहीं है. आपको बता दें कि ED ने लंबी पूछताछ के बाद रविवार को देर रात संजय रावत को गिरफ्तार कर लिया था उनके घर से करीब 11.50 लाख रुपए की नगदी बरामद हुई थी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here