Friday, April 19
Shadow

सड़कों पर सायकिल से निकले मुख्यमंत्री के अपर मुख्य सचिव, जाना शहर का हाल

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के अपर मुख्य सचिव एवं गृह विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव IAS एस सिद्धार्थ इन दिनों आम लोगों की समस्याओं और शिकायतों के निवारण के लिए काफी मुस्तैद दिख रहे हैं. रविवार की सुबह वह राजधानी पटना का जायजा लेते दिखें. वह पटना की सड़कों पर सायकिल पर स्पोर्ट्स ड्रेस और हेलमेट के साथ नज़र आए.

शहर का जायजा लिया

प्रधान सचिव ने रविवार सुबह पटना की सड़क पर साइकिल चलाई और शहर का जायजा लिया. स्पोर्ट्स ड्रेस पहने और साइकिल हेलमेट लगाए सिद्धार्थ ने पटना की विभिन्न सडकों पर साइकिल चलाकर विभिन्न सड़कों पर यातायात व्यवस्था का हाल जाना. इस दौरान उन्हे यातायात पुलिस और अन्य संबंधित कर्मियों से बात करते और दिशानिर्देश देते हुए भी देखा गया.

साइकिलिस्ट की तरह साइकिल चलाते दिखे अधिकारी 

रविवार को छुट्टी का दिन होने के कारण फिटनेस बनाए रखने के लिए अधिकारी अकसर साइकिल चलाते या जोगिंग करते हुए देखे जाते हैं. लेकिन IAS सिद्धार्थ का अंदाज बिल्कुल ही अलग था वह एक पेशेवर साइकिलिस्ट की तरह साइकिल चला रहे थे.

ड्यूटी में तैनात पुलिसकर्मी रह गए अचंभित

सिद्धार्थ ने उन सड़कों पर साइकिल चलाई जहां अकसर लोग जाम और यातायात की समस्याओं से परेशान रहते हैं. उन्हें इस तरह से साइकिल चलता देख ट्रैफिक ड्यूटी में तैनात पुलिस कर्मी के साथ साथ आम लोग भी अचंभित रह गए.

पांच पुलिसकर्मी को किया था सस्पेंड

बता दें की इससे एक दिन पहले ही IAS एस सिद्धार्थ ने पटना के कोइलवर थाने में डीजीपी एसके सिंघल के साथ इंस्पेकशन किया था. जहां उन्होंने अवैध बालू ढो रहे ट्रक वालों से वसूली करने के आरोप में पांच पुलिसकर्मी को सस्पेंड किया था. इसके साथ ही उन्होंने कोइलवर थाने में पुलिस कर्मियों को भी विशेष दिशा निर्देश दिया.

लोगों को पसंद आया IAS का यह रूप 

पटना के सड़कों पर IAS एस सिद्धार्थ का यह रूप लोगों को खूब पसंद आया. आम जनता का कहना है की अगर राज्य के वरिष्ठ अधिकारी इसी तरह से शहर का दौरा करें तो वह शहर की समस्याओं को समझ कर उसे दूर कर पाएंगे. इसके साथ ही शहर की व्यवस्था भी चाक चौबंद रह पाएगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *