Saturday, April 20
Shadow

बंगाल में BJP को लगा बड़ा झटका, बाबुल सुप्रियो TMC में हुए शामिल

पूर्व केंद्रीय मंत्री और पूर्व भाजपा सांसद बाबुल सुप्रियो औपचारिक रूप से शनिवार को तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) में शामिल हो गए। हाल ही में केंद्रीय मंत्रिमंडल में फेरबदल के बाद सुप्रियो ने भाजपा छोड़ दी थी। बाबुल सुप्रियो ने टीएमसी में शामिल होकर सबको चौंका दिया। गौरतलब है कि पूर्व केंद्रीय मंत्री व बंगाल की आसनसोल सीट से भाजपा सांसद बाबुल सुप्रियो के राजनीति से संन्यास लेने की अटकलें दिन-ब-दिन तेज होती जा रही थी।

इसकी वजह खुद बाबुल सुप्रियो हैं। उनके द्वारा इंटरनेट मीडिया पर किए जा रहे पोस्ट इस बात की तरफ इशारा कर रहे हैं। बाबुल ने फेसबुक पर अपने नए पोस्ट में कहा है-‘मैंने कभी सबको खुश करने के लिए राजनीति नहीं की। यह मेरे लिए संभव नहीं है और मैंने कभी ऐसा करने का प्रयास भी नहीं किया इसलिए मैं सबके लिए अच्छा नहीं बन पाया।

ऐसे कुछ लोग हैं, जिनके साथ मेरा व्यवहार अच्छा नहीं रहा। मैंने उन लोगों को डांटा फटकारा।’ बाबुल ने आगे लिखा है-‘मैं और कुछ भी क्यों न हूं, लेकिन अवसरवादी अविश्वसनीय और पीठ पर छुरा घोंपने वालों में नहीं हूं।’ इससे पहले उन्होंने फेसबुक पर लिखा था-‘मुझे अच्छा रिस्पांस तभी मिलता है, जब मैं राजनीति से इतर गानों के बारे में पोस्ट करता हूं। कई पोस्ट के जरिए मुझसे राजनीति से दूर रहने के अनुरोध किए गए हैं, जो मुझे गहराई से इस बारे में सोचने के लिए मजबूर कर रहे हैं।

मंत्रिपद से हटाए जाने के बाद से ही बाबुल सुप्रियो राजनीति से दूरी बनाकर चल रहे हैं। मंत्रिमंडल से हटाए जाने पर उनका दर्द छलका था। उन्होंने लिखा था-‘बंगाल से मंत्रिमंडल में शामिल होने जा रहे नए साथियों को मेरी ढेर सारी शुभकामनाएं। मैं अपने लिए जरूर दुखी हूं पर उन लोगों के बहुत खुश हूं।’ बाबुल के करीबियों का कहना है कि वे फिलहाल कुछ समय तक राजनीति से दूर रहना चाहते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *